Tuesday 8 October 2013

टिवटर पर कैसे पैसे कमाए जाते है ? How to Earn on Twitter

आज आपको टिवटर का उपयोग करते हुए adf.ly   व लिंक पैसे बनाने की विधि के बारे में जानकारी देगें। कि किस तरह आप अपने खाते में कुछ उपयोगी और विषय से संबधित टिवटर पर पोस्टिग का काम करते है। इस अध्याय में आप सिखगें कि किस प्रकार adf.ly   में कार्य किया जाता है। किस प्रकार विज्ञापन स्वत ही प्रारम्भ होगा और किस प्रकार adf.ly   से छोटा लिंक प्राप्त होगा । जैसे ही उस लिंक पर इंटरनेट युसर द्वारा क्लिक किया जाता है। वे उसे देखने के चाहा गया पृष्ठ पर जाने के लिए क्लिक करेगा । तो पहले 5 सेकेंड का विज्ञापन दिखाया जायेगा। उस विज्ञापन का भुगतान आपको मिलेगा वह भुगतान कैसे होगा या किस प्रकार आपको दिया जायेगा।

1. सर्व प्रथम इसके लिए आपको एक टिवटर खाता बनाना होगा आपके खाता बना हुआ है तो वही खाता इसके लिये उपयोग में ले सकते हैं यदि खाता नहीं है तो खाता बनाने के लिए क्लिक करें ( Sign up ) और टिवटर खाते के लिए यहां पर भी क्लिक कर बनाया जा सकता है। ( twitter)

2. निम्न इमेज के ( Register Now  ) पर क्लिक करें । Adf.ly   का खाता बनाये ।




3. यह के पेपैल और Payoneer के माध्यम से भुगतान करता है यदि आपके पेपैल पर खाता है तो सही है अन्यथा अलग से आपको खाता बनाने की जरूरत होगी । इसका अध्ययन हम अगले अध्याय में देंगे । खाता बनाने के लिए क्लिक करें। ( paypal )

4. यदि आपको कोई पोस्ट , विडियो , इमेज टिवटर पर भेजते है उनका यू आर एल को कोपी करना होता है। उदाहरण नीचे दिया गया है ।

5. यू.आर.एल. को कोपी करें।

6. यू.आर. एल को कोपी करने के पश्चात अपना ।कसिल खाता खोले और किये गये कोपी ऐड्रेस को 2 नम्बर स्थान पर पेस्ट करें और श्ंिा्रक बटन .3 पर क्लिक करें । जिससे कोपी किये गये यूआर.एल. छोटा हो जायेगा । इसे कोपी करें।

7. चूंकि टिवरटर हमें यह आज्ञा नहीं देता है कि हम अपने विज्ञापन पोस्ट करें इस हेतु यह इस लिंक को पोस्ट नहीं करेगा। अतः इसका उपाय और भी है ।

8. http://url2it.com/default.aspx

इस यूआरएल को ओपन करें और निम्न चित्रों के अनुसार विधि अनुसार कार्य करें। इससे नया लिंक प्राप्त होता है। यह लिंक आप अपने पोस्ट में भेजे और जितने यूसर आपके लिंक को देखेगें। तो प्रत्येक लिंक पर क्लिक पर आपको भुगतान किया जायेगा। जिसकी जानकारी आपके खाते में होगी ।

No comments:

Post a Comment